Sensex Closing Bell: बैंकिंग सेक्टर स्टॉक्स बाजार में तेजी, लगभग 3 दिन बाद निफ्टी-सेंसेक्स हरे निशान में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sensex Closing Bell : नमस्कार दोस्तों क्या आप बँक निफ़्टी या सेंसेक्स में इन्वेस्ट या ट्रेडिंग करते है, और पिछले कुछ दिनों से बँक निफ्टी या सेंसेक्स के निचे जानेसे आपका भी भारी नुकसान हुआ है. तो आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की लगभग ३ दिन बाद बँक निफ्टी और सेंसेक्स ने आखिर हरे निशान दिखाकर क्लोजिंग दिए है. लगातार 3 दिनों की भारी गिरावट के बाद आज बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा. कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी हप्ते के शुरुवाती के दिन में निफ्टी और सेंसेक्स हरे निशान में बंद हुए. हालांकि, आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में दबाव देखने को मिला. सेक्टोरल फ्रंट पर देखें तो आज सोमवार को FMCG और बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदारी दिखी. लेकिन हालांकि मेटल, आईटी और रियल्टी इंडेक्स फंड गिराव पर भी बंद हुए.

अगर स्टॉक्स की बात करे तो निफ्टी के 50 में से 26 स्टॉक्स में भारी तेजी दिखाई दी. उसी के साथ सेंसेक्स की बात करे तो 30 में से 15 स्टॉक्स में तेजी दिखाई दी है. और बँक निफ्टी की बात करे तो 12 में से 8 स्टॉक्स में तेजी दिखाई दी.

आज किस कीमत पर बंद हुआ बाजार – Sensex Closing Bell

click here

यह भी देखे :- ADAS फिचर्स के साथ लॉन्च हुई यह दमदार Engine वाली Tata Altroz की प्रीमियर कार

आज लगभग 3 दिन बाद निफ्टी 24,936 पर बंद होने में कामयाब रहा. उसी के साथ सेंसेक्स 376 अंकों की बढ़त के साथ 81,560 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी की बात करे तो निफ्टी 84 अंकों की बढ़त के साथ 24,936 के स्तर पर बंद हुआ. उस के साथ निफ्टी मिडकैप इंडेक्स की बात करे तो 155 अंकों की गिरावट के साथ 58,347 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी भी आज 541 अंकों की बढ़त के साथ 51,118 के स्तर पर बंद हुआ.

आज किन स्टॉक्स में दिखा एक्शन

आज सोमवार को निफ्टी FMCG इंडेक्स ऊपरी स्तर पर बंद हुआ. आज Tata Consumer Products, ITC, Britannia Industries और HUL निफ्टी के स्टॉक्स सबसे तेजी वाले स्टॉक्स की लिस्ट में शामिल रहे. HUL नए रिकॉर्ड बनाते हुए ऊपरी स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा. इसके बाद इस स्टॉक में 3% की बढ़त देखने को मिली. मेटल स्टॉक्स ने आज निफ्टी पर भारी दबाव बनाने का काम किया है. आज Hindal Industries और Tata Steel निफ्टी के स्टॉक्स सबसे कमजोरी वाले स्टॉक्स की लिस्ट में शामिल रहे.

click here

यह भी देखे :- सिर्फ CIBIL Score ही अच्छा होना काफी नहीं, Personal Loan चाहिए तो ये 3 चीजें भी ठीक रखें, वरना लोन तो भूल ही जाना

M&M ने नए इलेक्ट्रिक 4-व्हीलर कार लॉन्च करने का एलान किया है. इसके बाद इस स्टॉक में करीब 2% की बढ़त के साथ बंद हुआ. JSW Energy का स्टॉक भी आज 3% की बढ़त के साथ बंद हुआ.

Wockhardt ने सेबी चीफ के साथ संबंद को लेकर कांग्रेस के आरोपों को खारिज करने का निर्णय लिया है. इसके बाद से इस स्टॉक 2% गिरावट दिखाई दी. Godfrey Phillips यह स्टॉक आज 4% से ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुआ. शेयरहोल्डर्स ने बीना मोदी को दोबारा MD नियुक्त किए जाने के पक्ष में वोटिंग की है. आज US FDA से हैदराबाद फैसिलिटी से 6 आपत्तियां मिलने के बाद Granules India स्टॉक 3% गिरकर बंद हुआ.

Conclusion

यह ब्लॉग सिर्फ जानकारी प्रदान करनेवाला ब्लॉग है. हम किसी भी प्रॉडक्ट का प्रमोशन करने का काम नहीं करते. और अगर आप स्टॉक में इन्वेस्ट या ट्रेडिंग करते है तो पहले स्टॉक मार्केटिंग की पूरी जानकारी लेकर ही इन्वेस्ट करे. स्टॉक्स मार्किट में इन्वेस्ट करना रिस्की काम है. कृपया जानकारी लेकर ही इन्वेस्ट करे.तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसे लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताना, उसी के साथ ऐसे ही और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए निचे दिए व्हाट्सअप्प या टेलीग्राम बटन पर क्लिक करके ग्रुप जॉइन करे. हम आपके लिए ऐसे ही और इंट्रेस्टेड जानकारी लाते रहते है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment